Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

UP TET EXAM : यूपी टीईटी परीक्षा को रद्द किए जाने की खबरें, अभ्यर्थियों में चिंता का माहौल

Last Updated On February 2, 2022

UP TET EXAM :

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी परीक्षा (UP TET Exam) को लेकर अभ्यर्थियों में खासा उत्साह है और यह परीक्षा बीते 23 जनवरी 2022 को सकुशल संपन्न हो गई है। अब इस परीक्षा में शामिल लाखों अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं इस परीक्षा के परिणाम आने की। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET Exam) को लेकर तमाम खबरें सोशल मीडिया पर चल रही हैं| और ये खबरें अभ्यर्थियों के दिमाग में तमाम प्रकार की शंकाएं पैदा कर रही हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी परीक्षा (UP TET Exam) एक विवादित परीक्षा के रूप में जानी जाती है|

UP TET Exam

UP TET EXAM

क्योंकि यह परीक्षा नवंबर 2021 में ही होनी थी लेकिन इसका प्रश्न पत्र लीक होने के कारण इसे टाल दिया गया था और अब यह परीक्षा 23 जनवरी 2022 को पूरे प्रदेश भर में आयोजित हुई है और संपन्न हो गई है। इस परीक्षा को लेकर यूपी डीएलएड (UP DELED) की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई है जिसको लेकर अभ्यर्थियों को आपत्ति करने का मौका भी दिया गया है जिसकी अंतिम तिथि 01 फरवरी 2022 निर्धारित की गई थी।




फिलहाल अभ्यर्थियों के बीच एक ख़बर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है जिसको लेकर हम आपको बड़ी महत्वपूर्ण बात बताने वाले हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी (UP TET) परीक्षा 23 जनवरी को सम्पन्न हुई है और तब से लेकर अब तक हज़ारों अभ्यर्थी इस परीक्षा को लेकर संदेहपूर्ण बातें कर चुके हैं। अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में पूंछे गए प्रश्नों को लेकर संदेह जाहिर किया है इसके साथ ही तमाम नकल माफियाओं को लेकर जो खबरें आ रही हैं वह भी अभ्यर्थियों को चिंता में डाल रही हैं।

UP TET EXAM

आपको बता दें कि अनेकों प्रश्न जो इस परीक्षा में पूँछे गए थे वह 2016 , 2017 और 2018 UP TET परीक्षा प्रश्नपत्रों से मेल खा रहे थे। अभ्यर्थियों का आरोप है कि प्रश्नपत्र बनाने में साजिश और धांधली हुई है। परीक्षा के बाद से दर्जनों नकल माफियाओं का खुलासा हुआ है और दर्जनों गिरफ्तारियां भी हुई है ऐसे लोगों की जो परीक्षा को लेकर नकल जैसी गतिविधियों में शामिल थे। भले ही परीक्षा का आयोजन सकुशल हुआ हो लेकिन अभ्यर्थियों के मन में अब यह प्रश्न उठना लाजमी है कि क्या असल में यह परीक्षा नकल मुक्त और सकुशल संपन्न हुई है।




अभ्यर्थी अब लगातार इस परीक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं और तमाम छात्रों ने यहां तक कहा है कि इस परीक्षा को रद्द कर देना चाहिए और दोबारा परीक्षा करवानी चाहिए। ताजा जानकारी के अनुसार यूपीटीईटी परीक्षा (UP TET Exam) के रद्द होने की कोई खबर नहीं है और फिलहाल संबंधित विभाग इस परीक्षा के परिणाम को लेकर कार्य कर रहा है और जल्द ही परिणाम जारी हो जाएंगे ऐसी सूचनाएं आ रही हैं। अभ्यर्थियों द्वारा किया जा रहा दावा सच भी हो सकता है|

UP TET EXAM

लेकिन फिलहाल इस परीक्षा के परिणाम को रद्द किए जाने की कोई खबर नहीं है और अगर आप तक इस तरह की कोई खबर पहुंची है तो वह सरासर गलत है। इस परीक्षा में शामिल हुए तमाम छात्र छात्राओं से हमारी टीम ने इस मुद्दे पर बातचीत की और उनके मन की बात जानने का प्रयास किया। हमारी टीम से ज्यादातर छात्र छात्राओं ने इस बात का जिक्र किया कि अगर यह परीक्षा सकुशल संपन्न हुई है तो इस तरह से नकल माफियाओं का गिरफ्तार होना किस बात का संकेत है। तमाम छात्र छात्राओं ने इस बात का भी जिक्र किया कि 2017 , 2018 और 2017 में हुई इस परीक्षा के प्रश्न पत्र से मेल खाते हैं प्रश्न पत्र को कैसे तैयार किया गया क्या यह कोई साजिश है या इस परीक्षा के प्रश्न पत्र में धांधली हुआ है।




तमाम आरोप-प्रत्यारोप लगातार चल रहे हैं ऐसी स्थिति में क्या हो सकता है यह कुछ भी स्पष्ट नहीं है लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार संबंधित विभाग इस परीक्षा के परिणाम जारी करने की तैयारी कर रहा है। फिलहाल कोई भी अपडेट इस परीक्षा को लेकर होगी या आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर होगी तो हम आप तक सबसे तेज पहुंचाने का कार्य करेंगे।

अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो उसका नोटिफिकेशन आप तक पहुंचे तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर पहुंच सकते हैं और उससे जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर आप हर महत्वपूर्ण खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से प्राप्त कर सकते हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published.