Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

UP Lekhpal Result 2023: यूपी लेखपाल का रिजल्ट जारी अभी देखें रिजल्ट

UP Lekhpal Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा यूपी लेखपाल की परीक्षा 31 जुलाई 2022 को आयोजित करवाई गई थी जिसका रिजल्ट 2 मई 2023 को जारी किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के विद्यार्थी काफी लंबे समय से इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे और उनका इंतजार अब खत्म हो गया है नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अभ्यार्थी अपने रिजल्ट को देख सकते हैं।

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तिथि 28 जनवरी 2022 की थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पद पर नौकरी देने के लिए 31 जुलाई 2022 को परीक्षा लिया गया था। इस परीक्षा के लिए लगभग 8000 से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। अगर आप इस परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन प्राप्त करना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए दिशा-निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करना होगा। 

UP Lekhpal Result 2023
UP Lekhpal Result 2023

यूपी लेखपाल परीक्षा 2023

लेखपाल उत्तर प्रदेश का एक प्रतिष्ठित पद है। यह “ग्रुप बी” की नौकरी है इस वजह से इसे उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित करवाया जाता है। सबसे पहले यूपी में ग्रुप बी (Group B) और ग्रुप सी की नौकरी देने के लिए एक PET की परीक्षा आयोजित करवाई जाती है। जो विद्यार्थी इस परीक्षा को क्वालीफाई करते हैं वह किसी भी ग्रुप बी और ग्रुप सी की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।




इसी प्रकार पीईटी की परीक्षा में अर्जित अंक के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। उन सभी अभ्यर्थियों को 28 जनवरी से पहले परीक्षा का फॉर्म भरना था। उसके बाद यूपी लेखपाल की परीक्षा 31 जुलाई 2022 को आयोजित करवाई गई थी। यूपी सरकार रिजल्ट निकालने में काफी लंबा समय ले चुकी है मगर यूपी सरकार ने ऐलान किया है कि 2 मई 2023 को यूपी लेखपाल 2022 का रिजल्ट जारी किया जाएगा।  

UP Lekhpal Result Check 2023

Exam Name UP lekhpal Exam 2022
Name of Post Lekhpal 
Exam Department  UPSSSC 
State  Uttar Pradesh 
Vacancy  8085 posts
Apply Last Date  28 January 2022
Exam Date  31 July 2022

UP Lekhpal Result 2023

अगर आप उत्तर प्रदेश के ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने यूपी लेखपाल की परीक्षा के लिए आवेदन किया था और परीक्षा में उपस्थित हुए थे तो आप का रिजल्ट जारी किया गया है। यूपी लेखपाल 8000 से अधिक वेकेंसी निकली थी। इस फॉर्म को बड़े पैमाने पर भरा गया था और सभी विद्यार्थी बड़ी बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे।

यूपी सरकार की तरफ से यह घोषित किया गया है कि 2 मई 2023 को यूपी लेखपाल का रिजल्ट जारी किया जाएगा जिसे आप नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करते हुए प्राप्त कर सकते है।




यूपी लेखपाल का रिजल्ट कैसे देखें?

अगर आप यूपी लेखपाल 2023 रिजल्ट देखना चाहते हैं तो आपको नीचे बताए गए दिशा-निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करना होगा – 

  • रिजल्ट आ गया है इस लिंक से चेक करें रिजल्ट : क्लिक करें रिजल्ट देखने के लिए
  • या फिर इस तरीके से भी चेक कर सकते है |
  • सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपके समक्ष होम पेज ओपन होगा जहां नोटिस के सेक्शन में आपको यूपी लेखपाल रिजल्ट के नोटिफिकेशन को खोजना है।
  • अब उस यूपी लेखपाल रिजल्ट के नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है और आपके समक्ष एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपने एप्लीकेशन फॉर्म से जानकारी दर्ज करनी है।
  • सुविधा अनुसार जानकारी दर्ज करने के बाद आपका रिजल्ट आपके समक्ष ओपन हो जाएगा।

इसे भी पड़े: UP Lekhpal Vacancy 2021

Note – यूपी लेखपाल का रिजल्ट देखने वाले अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि रिजल्ट देखने के लिए उन्हें अपने एप्लीकेशन नंबर की आवश्यकता होगी इस वजह से अपना एडमिट कार्ड अपने पास अवश्य रखे।

निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने आपको यूपी लेखपाल रिजल्ट के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी है। हमने आपको बताया कि आप किस प्रकार लेखपाल का रिजल्ट चेक कर सकते हैं और कैसे उसे ऑनलाइन प्राप्त कर सकते है। अतः दी गई जानकारी अगर आपको लाभदायक लगती है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करना ना भूलें।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *