Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

UP LEKHPAL : यूपी लेखपाल भर्ती में PET पर शॉर्टलिस्टिंग की चिंता, जानिए UPSSSC की PET पर अपडेट

Last Updated On February 16, 2022

UP लेखपाल PET की सभी जानकारी अभी जाने यहाँ से

UP LEKHPAL BHARTI : उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा (UP Lekhpal Bharti) को लेकर आवेदन करने वाले लाखों अभ्यर्थियों में उत्साह का माहौल है और हर अभ्यर्थी अब इंतजार कर रहा है कि उसे परीक्षा को लेकर कोई जानकारी मिले। फिलहाल यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने परीक्षा एडमिट कार्ड (UPSSSC Lekhpal Bharti Admit Card) को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी है|

UP Lekhpal Bharti

लेकिन तमाम प्रकार की खबर है परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर चल रही हैं। हमारी टीम ने परीक्षा और एडमिट कार्ड को लेकर जानकारियां निकालने का प्रयास किया लेकिन फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जैसे ही पुख्ता जानकारी प्राप्त होगी हम आप तक खबर लेकर आएंगे।



PET से जुडी कुछ जानकारी

फिलहाल उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके लाखों अभ्यर्थियों के मन में PET को लेकर भी शंकाएं चल रही है और अभ्यर्थियों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि पीटी परीक्षा में शामिल होने वाले 3 अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। कुछ जानकारी जो हमें प्राप्त हुई है उसके अनुसार हम नीचे आपको जानकारियां बता रहे हैं जिसे ध्यान से समझें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अब बंद हो चुकी है और आवेदन की तिथि को बढ़ाया नहीं गया है। एक और महत्वपूर्ण बात कि UPSSSC ने अभ्यर्थियों के लिए फॉर्म में हुई त्रुटि को सुधारने का मौका 04 फरवरी तक दिया था जो अब बीत गया है अब अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटियों को सुधार नही पाएंगे।

क्या है अभ्यर्थियों की चिंता –

यूपी लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में केवल वे अभ्यर्थी ही सम्मिलित हो सकते हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश UPSSSC PET एग्जाम में हिस्सा लिया था। उत्तर प्रदेश सरकार के यूपीएसएसएससी (UPSSSC) द्वारा आयोजित UPPET एग्जाम में हिस्सा लेने वाले लाखों अभ्यर्थियों में भी चिंता का माहौल है क्योंकि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि उन्होंने आवेदन तो कर दिया है लेकिन क्या वे इस परीक्षा को देने के बाद चयनित होंगे। अगर आपने यूपीएसएसएससी पीईटी (UPSSSC PET EXAM) परीक्षा में हिस्सा लिया था तो आपके मन में यह प्रश्न  चल रहा होगा कि भले ही आप इस परीक्षा का हिस्सा रहे हैं|



और भी जानकारी यहाँ से पाए अभी : क्लिक करें

लेकिन अगर आप यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा(UP Lekhpal Bharti) में सम्मिलित होते हैं तो क्या आप बेहतर अंक अर्जित करने के बाद भी छँट जाएंगे यानी कि आपका चयन नही होगा। ताजा जानकारी के अनुसार परीक्षा आयोजन के बाद एक निर्धारित कटऑफ (Cutoff) निकाली जाएगी और उस कटऑफ में PET के अंक भी जोड़े जा सकते हैं जिसके आधार पर फाइनल कटऑफ जारी होगी और कटऑफ के अंदर आने वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। फिलहाल देखना यह होगा लेखपाल भर्ती (Lekhpal Bharti) में क्या कोई अलग प्रक्रिया अपनाई जाती है या इसी प्रक्रिया के आधार पर चयन सुनिश्चित किया जाएगा।

PET अभ्यर्थियों की कब होगी शॉर्टलिस्टिंग –

UPPET परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के लिए अब सबसे बड़ी चिंता यही है कि शॉर्टलिस्टिंग प्राक्रिया को लेकर क्या कोई अपडेट है? फिलहाल अगर PET अभ्यर्थियों को लेकर शॉर्टलिस्टिंग की बात करें तो ताज़ा अपडेट के अनुसार आज सोमवार 14 फरवरी को इस विषय पर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। हमारे टीम को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसपर आज गहन मंथन चल रहा है और उम्मीद है कि शाम तक इसपर UPSSSC नोटिस जारी कर अभ्यर्थियों की चिंता का समाधान कर देगा।



UP Lekhpal भर्ती में PET के जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है उनके लिए संभव है Cutoff प्राक्रिया शुरू की जाए लेकिन आधिकारिक नोटिस के बाद ही कुछ कहना ठीक होगा। फिलहाल यह केवल सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ही खबर लिखी गयी है अभी कोई आधिकारिक सूचना नही है। जैसी ही इस मुद्दे को लेकर जानकारियाँ स्प्ष्ट होंगी हम आप तक खबर पहुँचाएंगे। हमारी टीम इस मुद्दे पर बेहद सक्रिय है और पूरे दिन की अपडेट हम हर दिन प्रकाशित करते हैं।

आयोग हर दिन संकेत देता है लेकिन शाम तक परिवर्तन की कोई खबर नही आती। फिलहाल हर महत्वपूर्ण खबर के लिए हमारे वेबसाइट की हर खबर पर नजर बनाए रखिए और जो भी खबर में प्रकाशित करते हैं उसे पढ़ते रहिए। अगर आप चाहते हैं कि जो भी खबरें हम प्रकाशित करें

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published.