Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

UP फ्री लैपटॉप नयी लिस्ट जारी हुई है अपना नाम चेक करें (कितने % पर मिलेगा)

Last Updated On July 5, 2022

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा परीक्षा 2022 पास करने वाले छात्रों के लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि इन दिनों यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा 2022 में उत्तीर्ण छात्र यूपी फ्री लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन योजना को लेकर असमंजस में हैं। अभी भी कई यूपी बोर्ड 10 वीं 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण छात्र उम्मीद कर रहे हैं कि कुछ दिनों में उन्हें लैपटॉप, स्मार्टफोन या टैबलेट दिया जाएगा, पूरी पोस्ट जरूर पढ़ें, आपका सारा भ्रम दूर हो जाएगा।

यूपी सरकार मुफ्त लैपटॉप योजना 2022

फ्री लैपटॉप अप बोर्ड 2022 10वीं 12वीं पास स्टूडेंट्स यह जानना बेहद जरूरी है कि यूपी सरकार की फ्री लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन स्कीम क्या है और किसके लिए है। यूपी फ्री लैपटॉप योजना 19 अगस्त 2021 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू की गई थी। जैसा कि आपको पता ही होगा कि कोरोना महामारी के कारण कई छात्रों की पढ़ाई बाधित हुई थी. क्योंकि उस समय सभी कोचिंग संस्थान बंद थे, ऐसे में सभी छात्रों की पढ़ाई घर से ही अच्छी चल रही थी, इसलिए उन्होंने इस योजना की शुरुआत की.




दोस्तों इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए मासूम छात्रों को बहला-फुसलाकर खूब ठगी की जा रही है. यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा 2022 के छात्रों के साथ भी ऐसी घटनाएं हो सकती हैं। साथ ही आपको बता दें कि यूपी सरकार फ्री लैपटॉप टैबलेट स्मार्टफोन योजना के तहत अभी तक ऐसी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि आपको यूपी फ्री लैपटॉप टैबलेट स्मार्टफोन के लिए कहां रजिस्ट्रेशन या फॉर्म भरना है।

Free laptop List

जाने क्या है ऑफिसियल लिंक (टेलीग्राम से जुड़े)

अगर कहीं से आपको व्हाट्सएप से फेसबुक या किसी अन्य वेबसाइट का लिंक प्रदान किया जाता है। और वहां आपको यहां से एक मुफ्त लैपटॉप, स्मार्टफोन या टैबलेट लेने के लिए पंजीकरण करने के लिए कहा जाता है, तो आप इसके जाल में बिल्कुल नहीं पड़ेंगे। अगर आप वहां रजिस्ट्रेशन के लिए अपनी सारी डिटेल भरते हैं तो वहां से आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। और आपके खाते में बचा हुआ पैसा भी चला जाएगा।

नोट: दोस्तों, जैसे ही यूपी सरकार मुफ्त लैपटॉप टैबलेट स्मार्टफोन योजना से संबंधित कोई भी आधिकारिक घोषणा upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर की जाती है, तो आपको सबसे पहले सूचित किया जाएगा। नहीं तो आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। अभी के लिए आप लोग आगे की पढ़ाई के बारे में सोचें और जल्द से जल्द कॉलेज में अपना एडमिशन करा लें।




फ्री लैपटॉप UP बोर्ड 2022 10वीं 12वीं पास छात्र योजना क्या है?

फ्री लैपटॉप अप बोर्ड 2022 10वीं 12वीं पास छात्रों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी फ्री लैपटॉप, टैबलेट स्मार्ट फोन योजना के लिए 1800 करोड़ का बजट निर्धारित किया गया है। यह योजना यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं पास के उन गरीब छात्रों के लिए शुरू की गई है जो आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं। और ऐसे मेधावी छात्रों की सुविधा के लिए जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और लैपटॉप, स्मार्टफोन और टैबलेट खरीदने में असमर्थ हैं, यूपी सरकार यह योजना लेकर आई है।

इस यूपी सरकार द्वारा 2022 में 20 लाख से अधिक छात्रों के बीच स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट वितरित करने की योजना बनाई गई है। ऐसे में सभी छात्र इस बात को लेकर चिंतित हैं कि स्मार्टफोन, लैपटॉप और टैबलेट किसे दिया जाएगा और कितना प्रतिशत दिया जाएगा। उन्हें स्मार्टफोन, लैपटॉप या टैबलेट दिया जाएगा। 60% से कम अंक वाले छात्रों को दिया जाएगा या नहीं।

UP बोर्ड 10 वीं 12 वीं मुफ्त लैपटॉप स्मार्ट फोन टैबलेट 2022 10वीं 12वीं पास छात्र

दोस्तों आगे आपको बता दूं कि अभी तक यूपी सरकार की ओर से ऐसी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि इस बार 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा 2022 पास करने वाले सभी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप, स्मार्टफोन या टैबलेट मिलेगा. सभी को दिया जाएगा।




जिसमें बताया गया कि इस बार यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा की परीक्षा 2022 में जो भी छात्र जिले में अव्वल हैं

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री द्वारा एक बयान दिया गया था, जिन्होंने स्कूल में टॉप किया है या यूपी बोर्ड 10 वीं 12 वीं की परीक्षा 2022 में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया है, उन्हें सम्मानित करने के लिए एक टैबलेट, स्मार्टफोन या लैपटॉप दिया जा सकता है।

UP बोर्ड 10वीं 12वीं मुफ्त लैपटॉप स्मार्ट फोन टैबलेट, 2022 10वीं 12वीं पास छात्र सभी के लिए उपलब्ध होंगे

दोस्तों, यूपी सरकार ने 2021 में मुफ्त लैपटॉप स्मार्टफोन टैबलेट योजना शुरू की थी। आर्थिक रूप से कमजोर सफल छात्रों के लिए लैपटॉप, स्मार्टफोन या टैबलेट के लिए एक मानदंड निर्धारित किया गया था। इसी मापदंड के तहत सभी को स्मार्टफोन, लैपटॉप और टैबलेट दिए जा रहे हैं। और यूपी सरकार के मुफ्त लैपटॉप स्मार्टफोन टैबलेट योजना के तहत 2022 में भी उन्हीं मानदंडों के अनुसार 10वीं 12वीं की परीक्षा 2022 पास करने वाले छात्रों को दिया जाएगा.

Note:- UP Board 10th 12th Free Laptop Smart Phone Tablet प्राप्त करने के लिए आपको कोई फॉर्म नहीं भरना है, ऑनलाइन आवेदन नहीं करना है, जिस संस्थान या कॉलेज में आप प्रवेश लेंगे, वहां से आपकी सूची बनाकर अग्रेषित कर दी जाती है। अपने मार्क्स के अनुसार। और फिर कॉलेज के माध्यम से ही आपको स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप दिया जाएगा, ये सच है.




UP बोर्ड 10वीं 12वीं मानदंड / मुफ्त लैपटॉप स्मार्ट फोन टैबलेट प्राप्त करने की शर्त

  1. यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के छात्र जो आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं। और किसी भी कोर्स में एडमिशन लें जैसे :- ITI, POLYTECHNIC B.TECH, BSC, BA, Medical College या किसी UP सरकार के संस्थान से कोई अन्य तकनीकी डिग्री। तो उन सभी छात्रों को लैपटॉप/स्मार्टफोन/टैबलेट मुफ्त में दिया जाएगा। ऐसा नहीं है कि अगर आपने 10वीं या 12वीं पास कर ली है तो आपको लैपटॉप, स्मार्टफोन या टैबलेट दिया जाएगा, आगे की पढ़ाई करनी होगी तभी आप इसका फायदा उठा पाएंगे.
  2. उन छात्रों पर विशेष ध्यान दिया गया है जो लैपटॉप, स्मार्टफोन या टैबलेट नहीं खरीद पा रहे हैं, कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण वे खरीद नहीं पा रहे हैं, ऐसे छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने में मुश्किल हो रही है। ऐसे छात्रों को कॉलेजों और सरकारी संस्थानों द्वारा लैपटॉप, टैबलेट या स्मार्टफोन दिया जाएगा।

3.दोस्तों मैं कॉन्सेप्ट क्लियर करना चाहूंगा आप 10वीं या 12वीं कक्षा में कितना प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं यह मायने नहीं रखता है। अगर आप का 60% से कम है या 60% से ज्यादा है 65% है 70% है सभी को फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन टेबलेट उनके कोर्स के हिसाब से और आर्थिक परिस्थिति के हिसाब से दिया जाएगा।




यूपी फ्री लैपटॉप स्मार्ट फोन टैबलेट योजना पात्रता

  • UP बोर्ड 10वीं 12वीं मुफ्त लैपटॉप स्मार्ट फोन टैबलेट के लिए आवेदक को यूपी का निवासी होना चाहिए।
  • आवेदक की वार्षिक आय 2 लाख से कम होनी चाहिए। आवेदक के पास ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, इंजीनियरिंग, मेडिकल, पैरामेडिकल, डिप्लोमा और स्किल डेवलपमेंट मिशन आईटीआई, पॉलिटेक्निक बी.टेक, बीएससी, बीए, कोई भी होना चाहिए।
  • पाठ्यक्रम में प्रवेश अनिवार्य है।
  • मुफ्त लैपटॉप योजना के तहत लैपटॉप के वितरण के लिए कोई न्यूनतम अंक या अधिकतम अंक नहीं है।
Share

Leave a Comment

Your email address will not be published.