Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

Reliance Scholarship 2022 : रिलायंस 6 लाख की स्कॉलरशिप की लास्ट डेट नजदीक, जल्दी करें आवेदन

Last Updated On February 5, 2022

Reliance Scholarship 2022 Last Date

Reliance Scholarship 2022 : रिलायंस फाउंडेशन जो की देश की जानी मानी प्रसिद्द कंपनी है, इस कंपनी द्वारा देश के ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट छात्रों को उनकी शिक्षा में आगे बढ़ने में सहयोग देने हेतु शुरू की गई रिलायंस फाउंडेशन स्कॉलरशिप का लाभ प्रदान करने के लिए 20 दिसंबर 2021 को आवेदन आमंत्रित किए गए थे|

Reliance Scholarship 2022

जिसमे आवेदन करने वाले छात्रों में से कुल 100 पात्र एवं योग्य छात्रों को उनकी उच्च शिक्षा पूरी करने में सहयोग देने के लिए रिलायंस की और से 6 लाख रूपये की स्कॉलरशिप का लाभ प्रदान किया जाएगा। इस स्कॉलरशिप का लाभ लेने के लिए आगेदन की प्रक्रिया अभी जारी हैं, जिसमे आवेदन की अंतिम तिथि (Reliance Scholarship 2022 Last Date) 14 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है, जिससे पहले-पहले इच्छुक उम्मीदवारों को योजना में आवेदन करना होगा।



Reliance Scholarship 2022 Last Date

रिलायंस फाउंडेशन स्कॉलरशिप की शुरुआत कंपनी द्वारा प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विकास करने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए की गई है, इस स्कॉलरशिप के माध्यम से रिलायंस छात्रों का एक प्रतिस्पर्धा के आयोजन के माध्यम से करके उन्हें स्कॉलरशिप का लाभ प्रदान करवा रहा है, जिसके लिए छात्रों को स्कॉलरशिप का लाभ प्राप्त करने के लिए रिलायंस फाउंडेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके आवेदन की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2022 (समय 11:59 PM) से पहले आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना आवश्यक होगा, बिना आवेदन पूरा किए छात्र स्कॉलरशिप का लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र नहीं माने जाएँगे, इसके लिए यह जरुरी है की छात्र समय पर आवेदन अवश्य करवा लें।



इन छात्रों को मिल सकेगा रिलायंस स्कॉलरशिप 2022 का लाभ

रेलाइन्स फाउंडेशन स्कॉलरशिप के माध्यम से प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आगे अपनी शिक्षा पूरी करने का सपना देख रहे कंप्यूटर विज्ञान, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गणित, कंप्यूटिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में देश के विभिन्न संस्थानों से डिग्री प्रोग्राम करने वाले स्नातक व स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्र स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस स्कॉलरशिप के माध्यम से कुल 100 छात्रों का चयन किया जाएगा, जिसमे 60 स्नातक के छात्रों का चयन कर उन्हें 4 लाख रूपये की स्कॉलरशिप और 40 लाख स्नातकोत्तर का चयन कर छात्रों को 6 लाख रूपये तक की स्कॉलरशिप का लाभ प्रदान किया जा रहा है। इस स्कॉलरशिप के तहत आवेदन करने वाले छात्रों का चयन एक प्रतिस्पर्धा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा, जो भारतीय व अंतराष्ट्रीय पैनल द्वारा लिया जाएगा, जिसके बाद मेरिट के आधार पर आवेदक छात्रों का चयन किया जाएगा।



रिलायंस फाउंडेशन स्कॉलरशिप के लिए ऐसे करें आवेदन

जिन योग्य व इच्छुक छात्रों द्वारा स्कॉलरशिप के लिए अभी आवेदन नहीं किया गया है, वह अब स्कॉलरशिप की अंतिम तिथि से पूर्व अपना आवेदन करवा लें, क्योंकि 14 फरवरी 2022 अंतिम तिथि निकल जाने के बाद आवेदन स्वीकृत नहीं किए जाएँगे, इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया वह यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर जान सकेंगे।

और भी जानकारी यहाँ से पाए : क्लिक करें

  • उम्मीदवार सबसे पहले रिलायंस फाउंडेशन स्कॉलरशिप पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट www.scholarships.reliancefoundation.org पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको रिलायंस स्कॉलरशिप 2022 से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।
  • यहाँ आपको ऊपर Apply Now के बटन पर क्लिक कर देना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ आपको फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी और माँगे गए दस्तावेजों की स्कैन कॉपी को अपलोड कर देना होगा।
  • अब एक बार फिर से अपने फॉर्म की पूरी तरह जाँच करके आपको फॉर्म को Submit कर देना होगा।
  • आवेदन फॉर्म भरने के लिए किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा, जिसके लिए फॉर्म को सबमिट करने के बाद आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
Share

Leave a Comment

Your email address will not be published.