Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)
PM Kisan 17th Kisht

पीएम किसान की 17वीं किस्त अब इस महीने आएगी, फाइनल तारीख अभी जान ले |PM Kisan 17th Kisht

Last Updated On April 9, 2024

अगर आप पीएम किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थी किसान हैं तो 16वीं किस्त 28 फरवरी को मिली थी और अब लगातार 17 में किस्त का इंतजार हो रहा है और सभी किसान 17वीं में किस्त प्राप्त करना चाहते हैं क्योंकि अभी चुनाव है यानी लोकसभा चुनाव से पहले पहले अगले किस्त जारी होती है तो किसानों को पीएम किसान सम्मन निधि योजना के ₹2000 प्राप्त होने के बाद मोदी सरकार को फायदा होगा और यही बात लगातार सोशल मीडिया पर कही जा रही है।

पीएम किसान 17वीं किस्त कब मिलेगा

होली पर किस्त जारी होनी थी इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही थी लेकिन होली पर किस्त जारी नहीं हुई और अब चुनाव बिल्कुल नजदीक आ चुके हैं। अभी भी पीएम किसान योजना के किस को लेकर कोई अपडेट नहीं है तो पीएम किसान की 17वीं किस्त के चुनाव से पहले जारी होगी या फिर किस्त कब जारी होगी। इसको लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं तो मैं आपको बता दें प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के सत्र में किस्त ना तो होली पर जारी होगी जो कि नहीं हुई है और ना ही चुनाव पर जारी होगी जो की लगातार उम्मीद किस बनाए हुए बैठे हैं उनको हम बता दें पीएम किसान योजना की किस्त है वह चुनाव से पहले कतई नहीं आएगी।

PM Kisan 17th Kisht

अभी तक क्यों नहीं आए किसानों के खाते में किस्त का पैसा

अगर आप पीएम किसान योजना की 17वीं में किस्त का इंतजार कर रहे हैं किसानो को बता दे की पिछले किश्त में 28 फरवरी को मिली थी, जिसके चार महीने बाद तो 17वीं क़िस्त जारी की जाएगी।

सरकार अभी 28 फरवरी को किस्त जारी कर चुकी है तो अब अगली किस्त जारी नहीं करेगी लगातार जो किसान चुनाव का नाम लेकर बता रहे हैं की किस्त आएगी किस्त आएगी ऐसा कुछ नहीं होगा जो उम्मीद थी वह खत्म हो चुकी है अब चुनाव बिल्कुल नजदीक आ चुके हैं अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है।

अब पीएम किसान योजना की सत्र में किस्त जॉन से जुलाई के बीच में आएगी जैसा कि पिछली बार 27 है जुलाई को किस्त आई थी और इसी प्रकार इस बार भी हो सकता है 27 तारीख को या 25 तारीख को या फिर हो सकता है चुनाव अंत तक तो जून या जुलाई में ही फेमस है। वह आने वाली है।

इन किसानों के खाते में पैसा आने में हो सकती है देरी

अगर आप अभी भी इंतजार कर रहे हैं तो तीन किसान के लाभार्थियों के लिए बड़ी अपडेट है लेकिन इस बात पर ध्यान रखना आवश्यक है की पीएम किसान योजना की आधार eKYC और Aadhar Bank Seeding और डीबीटी सभी एक्टिव (active) होने पर ही पीएम किसान योजना का पैसा मिलेगा यानी आपकी केवाईसी होने चाहिए। महत्वपूर्ण केवाईसी की अंतिम तारीख थी वह अंतिम तारीख तक सुधार नहीं करवाते हैं तो आपका पीएम किसान की अगले किस्त का पैसा नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़े: सरकार सब लोगो को दे रही है घर बनाने के लिए 2.5- 2.5 लाख रूपये फ्री में, अभी करे आवेदन

17वीं किस्त प्राप्त करने का आखिरी तारीख क्या है

इतने दिन लगातार आखिरी तारीख बढ़ाई जा रही थी लेकिन सरकार 17वीं में क़िस्त में लगातार नोटिस जारी कर चुकी है परन्तु अब आशा कम है, जिसका eKYC में गड़बड़ी होगी उनको पीएम किसान से अपात्र किया जायेगा या फिर गलत किसान मान लिया जाएगा और हमेशा के लिए फॉर्म बंद कर दिया जाएगा।

इसलिए ध्यान रखें अगर आपको पीएम किसान योजना की अगले 17वीं का पैसा चाहिए तो आपका केवाईसी, आधार बैंक सीडिंग, लैंड सीडिंग और डीबीटी सीडिंग सभी एक्टिव होना आवश्यक है। तभी आपको 17 में किस्त जो जून जुलाई में मिलने की उम्मीद है, प्राप्त हो सकता है। 17वीं क़िस्त जून के अंत तक या जुलाई के बीच में कभी भी मिल सकती है।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *