Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)
Ladli Behna Yojana Latest Update

(बड़ी खबर) रातों-रात लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त हुई महिलाओं के खाते में ट्रांसफर, सीएम् मोहन यादव ने दिया बहनों को बड़ा उपहार

Ladli Behna Yojana Latest Update: इन दोनों लाडली बहना योजना को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है। सरकार लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते में किस तो की राशि ट्रांसफर कर रही है एवं इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है बताया जा रहा है कि 29 लाख लाडली बहनों के खाते में मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा 13वीं किस्त की राशि महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है। नहीं अपडेट के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि कम मोहन यादव ने यह फैसला रातों-रात फिर भी किस्त ट्रांसफर करने को लेकर किया है।

आपको बता दे की अभी तक लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त महिलाओं के खाते में सफलतापूर्वक ट्रांसफर की जा चुकी है लेकिन इनमें उन महिलाओं का नाम शामिल नहीं है जिन्होंने अपना केवाईसी अपडेट नहीं किया था इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार पूर्वक लाडली बहना योजना 13वीं किस्त के बारे में जानकारी देंगे साथ ही रातों-रात हुई बड़ी खबर के साथ अवगत कराएंगे।

रातों-रात 13वीं किस्त मिलने पर मची बड़ी हड़कंप

योजना के लाभार्थियों द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है था कि चुनाव के तुरंत बाद ही तेरे भी किस्त का पैसा उनके खाते में ट्रांसफर किया जाएगा जिसको लेकर बड़ी अपडेट मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा दिया गया है दरअसल 13वीं किस्त को लेकर महिलाओं में काफी चर्चाएं की जा रही थी साथ ही यह अनुमान लगाया जा रहा था कि 10 जून तक 13वीं किस्त ट्रांसफर किया जाएगा लेकिन आपको बता दे की मुख्यमंत्री ने यह सारे तिथि को हटाकर तेरे भी किसी का पैसा 7 जून को ही सुबह ट्रांसफर कर दिया गया है जिससे सभी आश्चर्यचकित हो चुके हैं इस योजना का लाभ एक करोड़ 29 लाख बहनों को दिया जा रहा है।

इन महिलाओं को मिला 13वीं किस्त का इतना राशि

मध्यप्रदेश के महिलाओं को लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त 1250 रुपए दिया गया था लेकिन वही सरकार द्वारा यह खबर जारी किया जा रहा था कि 13वीं किस्त की राशि में बढ़ोतरी की जा सकती है उसी को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है आपको बता दे की लाडली बहना योजना के तहत 13वीं किस्त का पैसा प्राप्त करने वाली महिलाओं को इस बार बढ़ाया जाना था लेकिन किसी कारणवश राशि की बढ़ोतरी न होकर 1250 रुपए ही ट्रांसफर किया गया है। महिलाएं अपना किस्त की राशि चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर देखें जिसकी जानकारी नीचे है।

 13वीं किस्त प्राप्त राशि का स्टेटस देखे

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर आना है
  • यहां आपको मेनू का बटन देखने को मिलेगा इस पर क्लिक करना है
  • इतना करने के बाद आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का ऑप्शन देखने को मिलेगा, इस पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आवेदक का आवेदन क्रमांक या सदस्य क्रमांक दर्ज करके कैप्चा कोड भरना है एवं ओटीपी भेजें पर क्लिक करना है
  • इसके बाद प्राप्त ओटीपी को दर्ज करके खोजे के विकल्प पर क्लिक करना है
  • आगे आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का नया पेज देखने को मिलेगा
  • यहां 13वीं किस्त का भुगतान आपको प्राप्त होगा या नहीं उसका पूरा विवरण मिल जाएगा।

यह भी पढ़े: नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते ही किसानों के लिए जारी कर दिए 17वीं किस्त, यहां देखें पूरी जानकारी

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *