Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

Gold Price Today : सोने की कीमत में चमत्कारिक गिरावट, 1 तोले का रेट सुनकर ख़रीददारो की उमड़ी भीड़

साल का नया वित्तीय वर्ष शुरू हो गया है, ऐसे में सोने की क़ीमतो में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है ।यदि आप सोना ख़रीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा मौक़ा है ।वैसे इस समय शादियों का सीजन शुरू होने वाला है ।और अब देशभर में शहनाई बजने वाली है । जिसके चलते बाज़ार में ग्राहकों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है ।Gold Price Today

अगर आपने अब सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं। इस बीच सोना-चांदी के रेट में भी काफी उठा पटक देखने को मिल रही है, जिसकी खरीदारी को लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। आप अब सोना खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं।



यहाँ देखें कैरेट के अनुसार सोने की शुद्धता

  • 24 कैरेट = 100% शुद्ध सोना (99.9%)
  • 22 कैरेट = 91.7% सोना
  • 18 कैरेट = 75.0% सोना
  • 14 कैरेट = 58.3% सोना
  • 12 कैरेट = 50.0% सोना
  • 10 कैरेट = 41.7% सोना

सबसे पहले जानें 14 से 24 कैरेट वाले सोने का तजा रेट

देश के बाजारों में आप सोना खरीदना चाहते हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है। इसके साथ ही आपको अब रेट जानने के लिए कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। आराम से घर बैठकर 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी। इसके बाद एसएमएस के जरिए ताजा कीमत की जानकारी आराम से मिल जाएगी।



कितना है आज सोने का रेट 

देश के बाजारों में आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है। बाजार में 24 कैरेट वाला गोल्ड 45 रुपये कम होकर 61,510 रुपये दर्ज किया गया। इसके साथ ही 22 कैरेट वाला गोल्ड 113 रुपये कम होकर 56,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया गया।

साथ ही 18 कैरेट वाला गोल्ड 312 रुपये सस्ता होकर 44786 रुपये देखने को मिला। इसके अलावा 14 कैरेट वाला सोना 243 रुपये कम होकर 34933 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

भारत के प्रमुख शहरों में सोने का रेट 

major city gold rate

Join Telegram Channel

Join Now

जब सस्ता हो सोना तब खरीदें

सोना जितना कीमती होता है. उसकी पीली चमक लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. हो भी क्यों न, आखिर इस बहुमूल्य धातू की बात ही ऐसी है. हिंदू धर्म में तो सोने का काफी महत्व है. इसे भगवान कुबेर के भंडार से जोड़कर देखा जाता है. अगर आप भी सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसको शुभ मुहूर्त में ही खरीदें, वरना घर की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. घर से बरकत चले जाता है. ऐसे में सोने की खरीदारी में शुभ दिन का जरूर ध्यान रखना चाहिए ।



इस दिन सोना नहीं ख़रीदना चाहिए 

सोने को सूर्य भगवान का कारक माना जाता है और सूर्य और शनिव में शत्रुता है. शनिवार का दिन शनिदेव का माना जाता है. ऐसे में शनिवार के दिन भूलकर भी सोना नहीं खरीदना चाहिए. शनिवार को सोने की खरीदारी करने से इंसान को काफी नुकसान होता है. घर की आर्थिक स्थिति भी खराब रहती है।

महिलाओं की पहली पसंद है सोना 

सोना चाहे कितना भी मंहगा क्यों न हो जाए, इस पीली चमकीली धातु के गहने हमेशा महिलाओं की पहली चाहत रहे हैं, लेकिन बदलते ट्रेंड और हालात के साथ आज की महिलाएं जरूरत, अवसर और बजट के हिसाब से अपने गहनों का चुनाव करती हैं।

ज्वेलरी डिजाइनर एम. लूथरा ने बताया कि हर महिला सुंदर दिखना चाहती है और इसके लिए वह हरसंभव कोशिश करती है। गहने इसी कोशिश का हिस्सा हैं। आज की महिलाएं भारी भरकम और परंपरागत गहने केवल शादी ब्याह में पहनना पसंद करती हैं। पार्टी और अन्य अवसरों के लिए उनकी पसंद अलग होती है। मंहगाई को देखते हुए वह अपने बजट के अनुसार, गहने चुनती हैं।

Also Read :

जिनका नाम आयुष्मान कार्ड लिस्ट में नहीं है तो यहाँ से जोड़ें फ्री में बनवाएं आयुष्मान कार्ड : Click Here

ई- श्रम कार्ड धारकों के खाते में ₹1000 आना शुरू, यहाँ से चेक करें : Click Here

धन्यवाद :

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *