Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

गाड़ी नंबर से जाने की वह गाड़ी किसके नाम है, यहाँ से बहुत ही आसानी से ये जान पाएंगे अभी जाने

Last Updated On February 11, 2022

गाड़ी नंबर से जाने की वह गाड़ी किसके नाम है

Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online?: दुर्घटना या फिर अन्य आपातकालीन परिस्थियो में गाड़ी और गाड़ी मालिक का पता लगाना बेहद मुश्किल होता हे लेकिन हम, आपको अपने इस आर्टिकल में, Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online? की पूरी जानकारी प्रदान करेगे।

Gadi Ka Number Yaha se pata karen

Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online? को समर्पित अपने इस आर्टिकल में हम, आपको एक नहीं बल्कि 3 ऐसे तरीको के बारे में बतायेगे जिसकी मदद से आप केवल गाड़ी के नंबर से गाड़ी और गाड़ी मालिक की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है अन्त, हमारे सभी पाठक सीधे इस लिंक – https://parivahan.gov.in/ पर क्लिक करके गाड़ी मालिक की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है।



Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online? – Overview

 

Name of the Ministry Ministry of Road Transport and Highways, Govt. of India
Name of the Article Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online?
Type of Article Lastest Update
Available For? Every Citizen of India
Changes Free
M Parivahan App Download Click Here
Official Website Click Here
SMS Number 7738299899
जाने यहाँ से और भी जानकारी अभी Click Here




Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online?

क्या आप भी केवल गाड़ी के नंबर से गाड़ी और गा़ड़ी मालिक की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हम, आप सभी पाठका अपने इस आर्टिकल मे, विस्तार से Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online? की पूरी जानकारी प्रदान करेगे।

हम, आपको अपने इस आर्टिकल में, Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online? चेक करने के लिए एक नहीं बल्कि 3 अलग – अलग तरीको के बारे में बतायेगे जिसकी मदद से आप आसानी से किसी भी गाड़ी और गाड़ी मालिक की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

अन्त, हम हमारे सभी पाठक सीधा इस लिंक – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.nic.mparivahan पर क्लिक  करके M Parivahan App को डाउनलोड करके इसका Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online प्राप्त कर सकते है।



गाड़ी व गाड़ी मालिक की मिलेगी पूरी जानकारी – Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online?

आइए अब हम, आपको विस्तार से बताते है कि, आपको गाड़ी व गाड़ी मालिक की किन किन जानकारीयो की प्राप्ति होगी जो कि, इस प्रकार से हैं

  • गाड़ी के मालिक का नाम
  • गाड़ी को खरीदने की तिथि
  • गाड़ी काचेजिस नंबर
  • गाडी काइंजन नंबर
  • गाड़ी, पेट्रोल से चलती है या डीजल से ,
  • गाड़ी की कम्पनी व मॉडल औऱ
  • गाड़ी का बीमा आदि।

अन्त, इस प्रकार आपको उपरोक्त सभी महत्वपूर्ण जानकारीयो की प्राप्ति होगी।



3 तरीको से जाने किसी भी गाड़ी के मालिक का नाम – Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online?

आइए अब हमस अपने सभी पाठको को विस्तार से बताना चाहते है कि, आप केवल 3 तरीको की मदद से ना केवल किसी भी गा़ड़ी के मालिक की जानकारी बल्कि किसी भी गाड़ी की पूरी जानकारी से प्राप्त कर सकते है जो कि, इस प्रकार से हैं –

Official Website की मदद से

  • Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online?  देखने के लिए सबसे पहले आपको इसकी Official Website के होम- पेज पर आना होगा जो कि, इस प्रकार का होगा –

Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online

  • अब आपको यहां परRC Details का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको अपनाRegistration Number लिखना होगा और
  • अन्त में आपकोस्टेट्स के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा जिसके बाद आपको आपकी गाड़ी की व मालिक की पूरी जानकारी प्रदान कर दी जायेगी।




M Parivahan App की मदद से

  • यदि आप भीM Parivahan App की मदद अपने किसी भी गाड़ी या फिर गाड़ी के मालिक की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको M Parivahan App को डाउनलोड व इंस्टॉल करना होगा जो कि, इस प्रकार का होगा –

Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online

  • इसके बाद आपको इस एप्प को ओपन करना होगा,
  • डैशबोर्ड पर सबसे ऊपर ही आपकोRC Details का विकल्प मिलेगा जिसमें आपको अपना Registration Number या फिर गाड़ी का नंबर दर्ज करना होगा और
  • अन्त में, आपकोस्टेट्स के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा जिसके बाद आपकी किसी भी गा़ड़ी या फिर गाड़ी के मालिक की जानकारी प्रदान कर दी जायेगी।




SMS की मदद से

  • अब हमारे वे सभी पाठक जो कि, सिर्फ एक SMS के माध्यम से किसी भी गाड़ी व गाडी़ मालिक की जानकारी प्राप्त करना चाहते है कर सकते है  जिसकी पूरी प्रक्रिया इस प्रकार से हैं –
  • सबसे पहले आप सभी को अपने फोन के मैसेज बॉक्स को ओपन करना होगा,
  • अब इस मैसेज बॉक्स में आपकोVAHAN <SPACE> VEHICLE NUMBER को दर्ज करना होगा और
  • अन्त में, आपको अपने इस मैसेज को7738299899 पर भेज देना होगा जिसके कुछ ही क्षणो  के बाद आपको गाड़ी की पूरी जानकारी प्रदान कर दी जायेगी  आदि।

अन्त, इस प्रकार हमने आपको विस्तार से उन 3 अलग अलग तरीको के बारे में बताया जिनकी मदद से आप ना केवल गाड़ी की जानकारी प्राप्त कर सकते है बल्कि गाड़ी मालिक की भी जानकारी प्राप्त कर सकते है।



निष्कर्ष

हमने अपने इस आर्टिकल में, आप सभी पाठको को विस्तारपूर्वक Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online? चेक करने के 3 अलग – अलग तरीको की पूरी जानकारी प्रदान की ताकि आप सभी आसानी से किसी भी गाड़ी का जानकारी प्राप्त कर सकें और इसका लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, हम, उम्मीद व आशा करते है कि, आप सभी पाठको को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक करेगे, शेयर करेगे और अपने विचार व सुझाव भी कमेंट करके बतायेगे।

Gadi Ke Number Se Jane Malik Ka Naam Online? – महत्वपूर्ण लिंक्स

 

SMS Number 7738299899
Join Our Telegram Group Click Here
M Parivahan App Download Click Here
Official Website Click Here

गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें?

कोई भी गाडी या बाइक किसके नाम पर है ये जाने के लिए Parivahan की website https://vahan.nic.in/ पर जाये और उस गाडी का नंबर डाल कर सर्च करे। यहाँ आपको उस गाडी के नंबर से उसके मालिक का नाम और उससे जुडी सभी जानकारी फ्री में मिल जाएगी।

गाड़ी नंबर से डिटेल कैसे निकाले?

गाडी के नंबर को परिवहन की वेबसाइट (https://vahan.nic.in/) या App में लॉगिन करके गाड़ी का नंबर एंटर करे। गाड़ी का नंबर डालते ही उसके मालिक और बाकी जानकारी आपको मिल जाएगी।



गाड़ी की नंबर प्लेट से गाड़ी के मालिक का नाम कैसे पता करें?

परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट parivahan.gov.in है। आप vahan.nic.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

मोटरसाइकिल किसके नाम है कैसे जाने?

कोई भी वाहन किसके नाम हैं पता करने के लिए निचे बताये स्टेप को फॉलो करें 1. सबसे पहले Playstore से RTO Vehicle Information App को Install करें। 2. इसके बाद App को ओपन करें और Language सलेक्ट करने अपनी सिटी सलेक्ट करें। 3. इसके बाद RC Details के ऑप्शन को सलेक्ट करें। 4. अब वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर Search पर क्लिक करें। 5. इतना करते ही वाहन की सारी डिटेल आपके सामने दिखने लग जाएगी। हमने पोस्ट में इसके लिए तीन तरीके बताने हैं आप यहाँ से…

गाड़ी नंबर से फोन नंबर कैसे निकाले?

यह बिलकुल भी लीगल नहीं हैं आप किसी भी वाहन के नंबर से फ़ोन नंबर नहीं निकाल सकते हो।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published.