Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

बिजली बिल माफ़ योजना में आवेदन शुरू हो रहे हैं, इन जिलों का हुआ माफ़

Last Updated On August 21, 2022

UP Bijali Bill Mafi Yojana Update 2022 चुनावी साल में उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. प्रदेश में आज से वन टाइम सेटलमेंट योजना लागू कर दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना लागू की गई है. हाल ही में सीएम योगी ने इस योजना को लागू करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत घरेलू, निजी नलकूपों और व्यावसायिक उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी।

Bijali Bill Mafi

यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना अपडेट

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि इस योजना के तहत उपभोक्ता 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक पंजीकरण कराकर बकाया भुगतान कर सकते हैं. ऐसा करने से उन्हें बकाया बिलों पर यूपी बिजली बिल माफी योजना (यूपी बिजली बिल माफी योजना) का लाभ मिलेगा. 30 सितंबर तक। 2 किलोवाट तक के एलएमवी-1 घरेलू उपभोक्ताओं और सभी लोड के एलएमवी-5 निजी ट्यूबवेल उपभोक्ताओं को उनके वर्तमान बिलों के साथ मूल बकाया जमा करने पर 30 सितंबर तक बकाया राशि पर 100% अधिभार छूट मिलेगी।

घरेलू उपभोक्ता 6 किस्तों में बिल का भुगतान कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश (उत्तर प्रदेश) में 2 kW तक के LMV-2 वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 100% सरचार्ज छूट, 2 kW से ऊपर और 5 kW तक 50% सरचार्ज छूट मिलेगी! इसके अलावा 2 kW से अधिक के LMV-1 घरेलू उपभोक्ताओं को भी 50 प्रतिशत सरचार्ज छूट दी जाएगी।




बिना निवेश किए कमाएं अच्छा पैसा, शुरू करें ये ऑनलाइन बिजनेस

उत्तर प्रदेश की राजधानी उत्तर प्रदेश में बिजली बिल के कुल 74,733 डिफॉल्टर्स हैं, जिन्हें यूपी बिजली निगम की यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना का लाभ मिल सकता है। पहले इस योजना में रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 मार्च तक थी जिसे अब बढ़ा दिया गया है! इसका लाभ लेने के लिए अब तक आधे से भी कम उपभोक्ता पंजीकरण करा पाए हैं!

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी यह जानकारी

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह भी बताया कि कैसे उपभोक्ता इस यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि उपभोक्ता अपने क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता, एसडीओ कार्यालय या सीएससी में पंजीकरण करा सकते हैं. आप बिलों का भुगतान भी कर सकते हैं! उपभोक्‍ता upenergy.in पर भी ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं! यह जानकारी नजदीकी बिजली घर और टोल फ्री नंबर 1912 से भी प्राप्त की जा सकती है। इस यूपी बिजली बिल माफी योजना से किसानों और छोटे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी!

उत्तर प्रदेश (उत्तर प्रदेश) बिजली निगम ने यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना के तहत बकाया बिजली बिल जमा करने पर होली के त्यौहार को देखते हुए उपभोक्ताओं को कुछ राहत दी है. उपभोक्ता अब 31 मार्च तक ब्याज माफी के साथ अपने बिल जमा कर सकेंगे। पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 मार्च थी।




विस्तारित पंजीकरण तिथि 

अगर आपने अभी तक बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है! और आपका बिल पर्याप्त है, तो आपके पास फिर से अपने बिजली बिल का भुगतान करने का अवसर है! खास बात यह है कि उत्तर प्रदेश विभाग आपके बिजली बिल का भुगतान करने पर सरचार्ज माफ कर रहा है। इसका लाभ यूपी बिजली बिल माफी योजना के तहत लिया जा सकता है। इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा! अब 30 नवंबर रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन!

यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना 2021-22 लागू

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने किसानों और आम लोगों का किया बकाया! बिजली बिलों में राहत देने के लिए नई योजना शुरू की गई है। यूपी पावर कॉरपोरेशन ने 1 मार्च से घरेलू और ट्यूबवेल उपभोक्ताओं के लिए यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना लागू की है। सभी भुगतान ऑनलाइन किए जाएंगे!

यूपी में करीब 2.50 करोड़ घरेलू कनेक्शन और 12 लाख ट्यूबवेल कनेक्शन

यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना में बिजली निगम! आंकड़ों के मुताबिक यूपी में करीब 2.50 करोड़ घरेलू कनेक्शन और 12 लाख ट्यूबवेल कनेक्शन हैं। इनमें से करीब 90 लाख उपभोक्ताओं का 10 हजार रुपए से अधिक का बिजली बिल भुगतान है। 10 लाख नलकूप कनेक्शनों पर भी है बकाया! केवल उत्तर प्रदेश के मूल नागरिक ही योजना का लाभ उठा सकते हैं।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published.