Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

Paytm Payment Bank का डेबिट कार्ड घर बैठे इस तरीके से करे ऑर्डर

Paytm Payment Bank: हमारा देश धीरे-धीरे केसलेस इकोनॉमी (caseless economy) की तरफ बढ़ रहा है। आज के time में बिना कैश पेमेंट ( case payment )के अपने सारे काम आसानी से किए जा सकते हैं। फिर चाहे वह shopping करनी हो या कोई बिल जमा करवाना हो। या फिर गाड़ी या बाइक में पेट्रोल डलवाना हो। किसी भी काम में case payment की  जरूरत नहीं पड़ती।

 

बिना case के ही pay किया जा सकता है। पेटीएम भी ऐसा ही एक app है। जिसके जरिए हम कई तरह की ऑनलाइन पेमेंट( online payment) कर सकते हैं। पेटीएम एक पेमेंट मोबाइल वॉलेट और एक बैंक है। जिसके माध्यम से हम एक बैंक से दूसरे बैंक में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा हम इसका इस्तेमाल मोबाइल रिचार्ज, उपयोगी बिल का भुगतान ,इन्वेस्टमेंट, इंश्योरेंस ,क्रेडिट कार्ड बिल का पेमेंट ,ऑनलाइन शॉपिंग आदि सब कार्य कर सकते हैं। पेटीएम एक भारतीय ई कॉमर्स वेबसाइट है । जिसका उद्घाटन 2010 में किया गया था।

Join Telegram Channel

Join Now

Paytm payment bank डेबिट कार्ड क्या है?

कुछ दिनों पहले पेटीएम के सीईओ (CEO) विजय शेखर शर्मा जी ने twitter के माध्यम से बताया था, कि वह एक नए feature को बहुत जल्द लेकर आ रहे हैं। तब लोगों ने इस नए फीचर (feature) को लेकर काफी उत्सुकता दिखाई थी ।और अब जब उन्होंने इस नए feature के बारे में सबको बताया तो लोगों का बहुत अच्छा response आया है। पेटीएम की यह नई फिजिकल डेबिट कार्ड physical debit card आम ATM कार्ड की तरह use की जा सकेगी। कई लोग जो पेटीएम से जुड़े हैं उन्हें पेटीएम के वर्चुअल डेबिट कार्ड (virtual debit card) के बारे में पता ही है।




ठीक उसी प्रकार पेटीएम पेमेंट बैंक कार्ड (paytm payment bank card) भी उस वर्चुअल डेबिट कार्ड (virtual debit card) का फिजिकल फॉर्म है । पेटीएम पेमेंट बैंक की वेबसाइट पर लिखा है कि कस्टमर के फिजिकल डेबिट कार्ड और वर्चुअल डेबिट कार्ड का नंबर सामान रहेगा। इस कार्ड को आप किसी भी एटीएम में इस्तेमाल कर सकते हैं। और किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टोर में शॉपिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। और सबसे important यह एक rupay card है। तो यह सिर्फ भारत में ही इस्तेमाल किया जा सकेगा।

पेटीएम पेमेंट बैंक से डेबिट कार्ड घर बैठे कैसे करें ऑनलाइन ऑर्डर

पेटीएम पेमेंट बैंक (paytm payment bank) से डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अब आप घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते है।पेटीएम पेमेंट बैंक कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए आपको आपके पेटीएम पेमेंट बैंक  के पासकोड की आवश्यकता होगी। नीचे आपको आवेदन कैसे करें उसकी जानकारी और आवेदन का लिंक बताया जा रहा है।आप step by step फॉलो करके अपना डेबिट कार्ड आसानी से प्राप्त कर सकते है। और 7 से 10 दिन में डेबिट कार्ड आपके घर पर आ जायेगा।




<yoastmark class=

Paytm payment bank से डेबिट card online order करने के लिए step by step  process (तरीका)

  • Paytm payment bank के डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में पेटीएम App ओपन करना होगा।
  • App ओपन होने के बाद आपको नीचे आना होगा। और paytm बैंक के option पर क्लिक करना होगा।
  • Paytm bank के option पर क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका एक नया पेज खुलेगा।
  • इस नए पेज पर आपको अपना paytm payment bank का पासकोड दर्ज करना होगा। और प्रोसीड के ऊपर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको पेज मे सबसे नीचे आना होगा जहा पर आपको paytm bank for you का ऑप्शन मिलेगा।
  • आपको ऑर्डर डेबिट कार्ड( order debit card) का ऑप्शन मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • यहां पर आपको क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज open होगा।
  • आपको आपकी पूरी जानकारी वहा देखने को मिलेगी। जिसको सही सही भरना है।
  • अब आपको सबसे नीचे आना होगा जहा पर आपको order now के option पर क्लिक करना है।
  • जिसके बाद 4 से 5 दिन के अंदर आपका डेबिट कार्ड घर आ जायेगा।

payment bank डेबिट कार्ड इस प्रकार आसानी से आपके पास 7 दिन मे आ जाता है। कार्ड पूरे देश में आसानी से उपयोग किया जा सकता है। और इसका उपयोग दैनिक लेनदेन और नकद निकासी में किया जा सकता है। अन्य वित्तीय सेवाओ के साथ अब पेटीएम पेमेंट बैंक भारत मे एक लोकप्रिय भुगतान बैंक बन गया है।

Paytm payment bank डेबिट कार्ड के क्या क्या है फायदे।

आपके अन्य बैंक कार्ड की तरह ही paytm पेमेंट बैंक डेबिट कार्ड के भी कई फायदे हैं। कार्ड स्वाइप सुविधा वाले किसी भी स्टोर पर shopping करने के बाद इसे स्वाइप करके पेमेंट किया जा सकता है। किसी भी ATM से आसानी से पैसे निकलवाए जा सकते है और इसके पिन नंबर घर बैठे आसानी से अपडेट किए जा सकते है। यह कार्ड paytm bank के अकाउंट होल्डर ही यूज कर सकते है।

इसे भी पड़े:




Paytm payment bank डेबिट कार्ड के charges

हर बैंक जहा पर आपको minimum बैलेंस maintain करना होता है। लेकिन पेटीएम पेमेंट बैंक में आपको जीरो balance maintain करना होगा। जो कि इसकी एक बहुत बड़ी खूबी है। यहां पर आपको सेविंग पर 4% interest प्रदान किया जाता है। और ट्रांजेक्शन से संबंधित सारे sms फ्री होते है। मेट्रो city जैसे की मुंबई, कोलकाता, बेंगलूर आदि में पहले के तीन withdrawals मुफ्त होंगे।

 

उसके बाद में आपको 20रु per transaction का भुगतान करना होगा। मिनी स्टेटमेंट, बैंक बेलेंस, और पिन चेंज के लिए 5रु का भुगतान करना होगा। इस कार्ड के माध्यम से आप एक दिन मे 25,000 तक withdrawl कर सकते है वही पर maximum ट्रांजेशन लिमिट किसी POS   (point of sale) में per day रु 2,00, 000 तक कर सकते है ।

डेबिट कार्ड

तो दोस्तो आज की हमारी ये पोस्ट paytm payment bank से डेबिट कार्ड ऑर्डर करने के बारे में थी जिसकी सहायता से आप आसानी से घर बैठे ऑनलाइन apply करके अपना डेबिट कार्ड 7 दिनों में घर पर प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीद है आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी। इस प्रकार कि अन्य जानकारियों के लिए हमारी वेबसाईट से जुड़े रहे।

Disclaimer

sarkarijobfind.com किसी भी सरकारी एजेंसी या राजनीतिक दल का प्रतिनिधित्व नहीं करता। मेरे  द्वारा प्रदान की गई जानकारी सामान्य सूचना के उद्देश्यों के लिए है और यह सार्वजनिक उपलब्ध स्रोतों पर आधारित है। किसी भी फैसले या कार्रवाई करने से पहले संबंधित सरकारी अधिकारी या विभाग से जानकारी की पुष्टि करना सदैव उचित होता है।

धन्यवाद!

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *