Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

E Shram Card : ई-श्रम कार्ड के ₹1000 आएंगे e-KYC पूरी होने के बाद, जानिए क्या है जरूरी बात

Last Updated On January 24, 2022

ई-श्रम कार्ड के ₹1000 आएंगे e-KYC पूरी होने के बाद

E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) को लेकर चारों तरफ चर्चाएं तेज चल रही हैं और अब पंजीकरण धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है लेकिन आंकड़ों के अनुसार हर दिन लाखों पंजीकरण अब भी हो रहे हैं। पंजीकरण कम होने का कारण केवल इतना है कि अब धीरे-धीरे हर किसी ने इस योजना में पंजीकरण करवा लिया है और जो लोग बचे हैं वही अपना पंजीकरण इस योजना में करवा रहे हैं। ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) बनवाने से श्रमिकों को ढेर सारे लाभ मिलने हैं लेकिन फिलहाल तमाम प्रकार के लाभ जो सरकार द्वारा श्रमिकों को दिए जा रहे हैं वह लाभ लाखों श्रमिकों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

E Shram Card

ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) बन जाने के बाद भी इस योजना में मिलने वाले ₹1000 का इंतजार अभी भी कई करोड़ श्रमिकों को है जिन्हें इस योजना के ₹1000 अभी तक नहीं प्राप्त हुए हैं। फिलहाल इसको लेकर बड़ी ही आवश्यक बात हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप अगर सुधार कर लेते हैं तो आपको यह ₹1000 की आर्थिक सहयोग राशि मिलनी शुरू हो जाएगी। ₹1000 की आर्थिक सहयोग राशि के साथ ही इस योजना से मिलने वाले अन्य लाभ भी आपको भविष्य में मिलेंगे और आपको कोई भी समस्या नहीं आएगी।



पैसा आने के लिए ये करना पड़ेगा

ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) का जब पंजीकरण हो रहा था तब भीड़भाड़ के कारण तमाम ऐसे लोग जो भी ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) बनाने का काम कर रहे थे उन्होंने आपकी तमाम जानकारियां गलत डाल दी और इसके कारण ही आपको इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अगर आपने स्वयं अपना ही ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) बनाया है यानी ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) में पंजीकरण किया है तो संभव है कि आपने कोई गलती की हो चाहे आपने अपना बैंक खाता इत्यादि गलत डाला हो या आपने सही तरह से पंजीकरण ना किया हो।



EKYC ऐसे कराएँ

फिलहाल e-KYC प्रक्रिया के जरिए आप अपनी समस्या को दूर कर सकते हैं और e-KYC करने के बाद आप हर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। e-KYC के जरिए आप अपना आधार कार्ड अपने ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) के साथ लिंक करते हैं और अपनी सभी जानकारियों को वेरीफाई (Verify) करते हैं। e-KYC आप स्वयं भी कर सकते हैं और अपने आसपास के किसी साइबर कैफे से भी करवा सकते हैं। e-KYC के जरिए आप ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) की वेबसाइट पर जाकर वहां लॉगिन करने के पश्चात अपने आधार कार्ड की डिटेल्स डालकर ओटीपी (OTP) इत्यादि के द्वारा उसे वेरीफाई करते हैं

e-KYC यहाँ से करा सकते है

क्लिक करें

हमारे टेलीग्राम से जुड़े

क्लिक करें

Official Wesbite

क्लिक करें





और उसके बाद आपकी जो भी जानकारियां गलत डाली गई होती हैं उसमें सुधार करते हैं। आधार कार्ड पर ओटीपी आने के साथ ही आप अपना वेरिफिकेशन भी पूरा करते हैं। अगर आपको अभी तक इस योजना के लाभ नहीं प्राप्त हुए हैं तो तत्काल जाकर अपना e-KYC पूरा करिए जिससे हर लाभ आप तक सही समय से पहुंच सके।

E Shram Card

फिलहाल आपके काम की हर खबर उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर और अगर आप चाहते हैं कि आप तक हर खबर पहुंचती रहे तो केवल आपको हमारे इस वेबसाइट से अपडेट रहना है और अगर आप चाहते हैं कि आपको हमारे खबरों का नोटिफिकेशन भी मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं |

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published.