Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam

Sarkari Job

SARKARI JOB FIND

WWW.SARKARIJOBFIND.COM

Welcome To Sarkari Result, Sarkari Exam, (SARKARIJOBFIND.COM)

आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट कैसे पता करें

Last Updated On January 19, 2023

आज हम आपको इस आर्टिकल में आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट की जानकारी देंगे इसमें आपको बतायेंगे कि आपका आधार कार्ड कौन से अकाउंट से लिंक है क्योंकि अगर आपका आधार कार्ड आपके बैंक अकाउंट से लिंक होगा तो आप आधार के माध्यम से बैंक से संबंधित कई जानकारियाँ ले सकते हैं, इसके आलावा आप कोई भी सरकारी कामो में इसका उपयोग कर सकते हैं , कई सरकारी योजनाओं का लाभ अपने बैंक में प्राप्त कर सकते हैं अगर आपको ये जानना है तो आपको ये पूरी पोस्ट पढ़नी पड़ेगी और आप यहाँ से चेक कर सकते है ये बहुत ही आसान व सरल तरीका है चेक कर सकते है और जान भी सकते है आपका आधार कार्ड किस- किस बैंक में लिंक है | (आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट कैसे पता करें)

Join Telegram Channel

Join Now

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपका आधार कार्ड कितने बैंक अकाउंट और कौन – कौन से अकाउंट से लिंक हैं तो आप इस आर्टिकल का पूरा अवलोकन करें। बैंक में आधार कार्ड लिंक रहने से आप कोई भी बैंक से संबंधित जानकारी को अपडेट कर सकते हैं ऑनलाइन बैंकिंग का लाभ उठा सकते हैं। तो आप आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट कैसे पता करें इसकी सभी जानकारी इस आर्टिकल से ले सकते हैं। नीचे इसकी सभी जानकारी विस्तार से दिया है इसे फॉलो करके जानकारी प्राप्त करें।




आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट कैसे पता करें ?

  • अगर आप आधार कार्ड से कितने बैंक अकाउंट लिंक है ये पता करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपके सामने इसके वेबसाइट का होम पेज ओपन होगा जिसमे कुछ लिंक दिए होंगे।
  • इसके होम पेज में आपको My Aadhaar के अंतर्गत Check Aadhaar/ Bank Linking Status के विकल्प को सिलेक्ट करना है।
  • उसके बाद आप अगले पेज में पहुँच जायेंगे जिसमे आपको UID / VID सिक्योरिटी कोड डालना है और Send OTP को सिलेक्ट करना है।
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे भरना है और Login को सिलेक्ट करें।
  • इसके बाद आपके सामने आधार लिंक की सभी जानकारी खुल जाएगी जिसमे आप आधार संबंधित जानकारी ले सकते हैं।
  • इस प्रकार आप आसानी से आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट की जानकारी पता कर सकते हैं।




क्या है इस पोस्ट में ?

आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट पता करने के लिए आप सबसे पहले आप सरकार की वेबसाइट uidai.gov.in को ओपन करें। इसके बाद Check Aadhaar/ Bank Linking Status के विकल्प को चुने। फिर अपना यूआईडी सिक्योरिटी कोड डाले। इसके बाद Send OTP को चुने। इसके बाद ओटीपी से लॉगिन करें। इससे आपके सामने पूरी डिटेल आ जाएगी। इससे आप बैंक में आधार कार्ड लिंक है या नहीं चेक कर सकते हैं।

आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट कैसे पता करें

Disclaimer : यहाँ एक जानकारी है जो हम आप तक पहुचाते है, हमारा उद्देश्य है आप योजना की जानकारी, स्टेटस, लिस्ट जान सके, चेक कर सके इससे जुड़ा कोई भी फैसला आपका अंतिम फैसला होगा, इसके लिए हम या हमारी टीम का कोई भी मेम्बर जिम्मेदार नहीं होगा : धन्यवाद

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *